Monday, June 18, 2018

वहां पहले वाली बात नहीं।


जब भी गुजरती हूं उन गलियों से
जहां मैं खेला करती थी
वो एखट-दुखट
वो सखियों के साथ भागम-भाग
अब बदल गई हैं गलियां
वहां पहले वाली बात नहीं।

वो घर के बगल का मंदिर
जहां मैं रातों में पढ़ा करती थी
वो रामायण का पाठ
अब कोई नहीं करता
वहां पहले वाली बात नहीं।

वो हमारे स्कूल और कॉलेज
हैं तो वहीं, कुछ नहीं बदला
पर बदल गए हैं अध्यापक
बदल गए हैं दोस्त
वहां पहले वाली बात नहीं।

मेरे पिता का आंगन
आज भी सुहाना है
उनका प्यार भी खजाना है
पर आज वहां
पहले वाली बात नहीं।

मेरा घर आंगन
जहां दुल्हन बनकर आई
अपने को छोड़, अपना बनाने आई
जहां प्यार भी मिला
सम्मान भी मिला
अब न प्यार है न सम्मान 
अब वहां पहले वाली बात नहीं।

Written by Radha Rani

No comments:

Post a Comment

अब भी दिल रो देता है

अब भी दिल रो देता है जब भी उन गलियों से गुजरती हूं तेरे होने का एहसास होता है अचानक से कदम खुद रुक जाते हैं और मैं वहीं एक टक तुम्हें वही ढु...