Tuesday, September 4, 2018

शुक्रिया सर....!

शुक्रिया सर.....

हमारे जीवन के पहले गुरु ... मैं उनको शुक्रिया कहना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे क और ख लिखना सिखाया। 

मैं उनको धन्यवाद कहना चाहती हूं जिन्होंने मुझे अपने बकरी चराने के वक्त भी मुझे कखगघड़ पढ़ना सिखाया। 

मैं उनको धन्यवाद कहना चाहती हूं जिन्होंने मुझे +-*√× सिखाया और साथ साथ डरना सिखाया कि कैसे पढ़ाई न करने और मार खाने की डर से सारे जगह से डंडा हटाना।

मैं उनको शुक्रिया कहना चाहती हूं जिन्होंने मुझे हिम्मत दी की मैं फिर से पढ़ाई शुरू कर सकूं।(उस वक्त 3rd क्लास में फेल होने के कारण मां ने मेरी पढ़ाई बंद कर दी थी।)और उन्हीं के वजह से मैं आज तक पीछे मुड़ कर नहीं देखी।

इस बीच मैंट्रीक के समय पढ़ाने वाले संस्कृत शिक्षक का भी धन्यवाद कहना चाहती हूं जिन्होंने मेरा संस्कृत पढ़ना आसान बनाया।

मैं जिस काम के कारण जानी जाती हूं (Editing) को सिखाने वाले गुरु को भी शुक्रिया कहना चाहती हूं।

मैं वो हर इंसान को धन्यवाद कहना चाहती हूं जिन्होंने मुझे जिंदगी में कुछ न कुछ सिखाया ही है।

मैं नहीं जानती कि हमारे बचपन के टिचर जिंदा भी हैं या नहीं... पर मुझमें तो वो कहीं न कहीं दिखाई दे जाते हैं।

Happy Teacher's Day
धन्यवाद
राधा रानी

No comments:

Post a Comment

अब भी दिल रो देता है

अब भी दिल रो देता है जब भी उन गलियों से गुजरती हूं तेरे होने का एहसास होता है अचानक से कदम खुद रुक जाते हैं और मैं वहीं एक टक तुम्हें वही ढु...